गुरुवार, 7 मई 2020

Bihar Board 12th Scrutiny|Bihar Board Inter 12th Scrutiny Online Form 2020

Bihar School Examination Board (BSEB) has Invited Online Application Form For 12th (Intermediate) Annual Examination 2020 Scrutiny Results. 

बिहार विद्यालय परीक्षा समिति (BSEB) ने 12 वीं (इंटरमीडिएट) वार्षिक परीक्षा 2020 के लिए ऑनलाइन आवेदन पत्र आमंत्रित किया है।
                     
                 


          


बिहार विद्यालय परीक्षा समिति के अध्यक्ष श्री आनंद किशोर के द्वारा अधिसूचित किया गया है कि कक्षा 12वीं बिहार बोर्ड के छात्रों को अपनी कक्षा 12वीं की उत्तर पुस्तिकाओं की जांच के लिए आवेदन करने के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्ध होंगे। 8 मई, 2020. निर्दिष्ट अधिसूचना के अनुसार, बिहार बोर्ड के कक्षा 12 के छात्र जो बोर्ड परीक्षा में प्राप्त अंकों से संतुष्ट नहीं हैं, वे बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर जा सकते हैं और अपनी उत्तर पुस्तिकाओं की जांच के लिए आवेदन कर सकते हैं। स्क्रूटनी के लिए आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि 25 मई, 2020 है
आवेदन पत्र आधिकारिक वेबसाइट biharboardonline.bihar.gov.in पर उपलब्ध होंगे। 
                      


Bihar Board Intermediate Scrutiny 2020
बिहार विद्यालय परीक्षा समिति 12वीं पास किए ऐसे छात्रों को स्क्रूटीनी का अवसर देने जा रहा है जो अपने मार्कस से संतुष्ट नहीं हैं। स्क्रूटनी प्रक्रिया के लिए आवेदन करने वाले छात्रों को भी आवेदन शुल्क जमा करना होगा। 
बिहार विद्यालय परीक्षा समिति की अधिकारिक वेबसाइट www.biharboardonline.bihar.gov.in पर जाकर करना होगा। ऑनलाइन आवेदन करते समय प्रती विषय के हिसाब से 70 रुपये देने होंगे।

किसी भी तरह की Help के लिए Help Desk
Tel No. 0612-2230039, 2235616. Email Id : interreg.helpdesk@gmail.com पर सम्पर्क कर सकते हैं 
                              

बिहार बोर्ड कक्षा 12 के लिए आवेदन करने के लिए कदम

Step 1: बीएसईबी की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं

Step 2: स्क्रूटनी के लिए आवेदन पर क्लिक करें (वार्षिक इंटरमीडिएट परीक्षा 2020)
Step 3: रोल कोड रोल नंबर और पंजीकरण संख्या दर्ज करें और पंजीकरण प्रक्रिया को पूरा करें

 Step 4: जेनरेट की गई एप्लीकेशन आईडी और रजिस्ट्रेशन नंबर का इस्तेमाल कर लॉगइन करें

Step 5: प्रदान की गई सूची से जांच के लिए आवेदन करने के लिए विषयों का चयन करें

Step 6: आवेदन प्रक्रिया को पूरा करने के लिए आवेदन शुल्क भुगतान प्रक्रिया को पूरा करें

 बिहार स्कूल एग्जामिनेशन बोर्ड ने 24 मार्च, 2020 को कक्षा 12 परीक्षा परिणाम ऑनलाइन जारी किया था। बिहार बोर्ड कक्षा 10 परीक्षा का मूल्यांकन अभी चल रहा है और बिहार बोर्ड कक्षा 10 परीक्षा के परिणाम जल्द ही जारी होने की उम्मीद है।  बिहार बोर्ड कक्षा 10 परीक्षा परिणाम पर अधिक अपडेट के लिए छात्रों को बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर जाने की सलाह दी जाती है।

                            
बिहार बोर्ड 10 वीं परिणाम 2020 को बिहार विद्यालय परीक्षा बोर्ड (BSEB) द्वारा जल्द ही जारी किए जाने की संभावना है।हालांकि अभी BSEB के अध्यक्ष श्री आनंद किशोर मैट्रिक रिजलट की कोई तय तारीख नही बतायी गयी है। कुछ दिनों पहले उन्होंने कहा था कि जब उत्तर पुस्तिकाओं का मूल्यांकन का कार्य, टॉपर्स की कॉपीयों व उनकी विडियो कॉल के माध्यम से फिजिकल वेरिफिकेशन का काम हो जाएगा तभी इसके बारें में बताया जाएगा। रिजल्ट जारी होने के बाद छात्र बिहार विद्यालय परीक्षा समिति के वेबसाइट biharboardonline.com पर एडमिट कार्ड के विवरण को भरकर अपने कक्षा 10 के परिणाम ऑनलाइन चेक कर सकते हैं। 

Note:-आपके मन में कोई सवाल हो तो कमेंट कर पूछ सकते हैं इसी तरह के Update पाने के लिए पेज को फॉलो करना ना भूले। 
  

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

CTET Notification 2021| CBSE CTET Exam 2021|सीबीएसई सीटिईटी परीक्षा फार्म 2021

 CTET Notification 2021 CTET December Exam 2021 Online Apply. CTET Notification 2021. CTET का शेड्यूल जारी CTET December Exam 2021 जाने कब स...